बकाया रुपये चुकाए बिना सिगरेट न देने पर भड़का युवक, महिला दुकानदार की चाकू से गला रेतकर हत्या

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

बकाया रुपये चुकाए बिना सिगरेट न देने पर भड़का युवक, महिला दुकानदार की चाकू से गला रेतकर हत्या

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डाबरी इलाके में नशे की हालत में एक व्यक्ति ने एक महिला दुकानदार का कथित तौर पर गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी दिलीप (45) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना रविवार शाम की है, जब बकाया रुपये नहीं देने के कारण महिला ने आरोपी को सिगरेट देने से मना कर दिया, जिस पर उसने एक धारदार हथियार से महिला की गर्दन पर वार कर दिया। पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 30 वर्षीय महिला को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला का नाम विभा था और वह अपने पति के साथ इलाके में किराना की दुकान चलाती थी।  पुलिस ने बताया कि हमले के बाद महिला को उसका पति अस्पताल ले गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। कथित तौर पर इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। इसमें आरोपी दिलीप (45) हाथ में टूलकिट लिए पीड़िता से बातचीत करता नजर आ रहा है। दिलीप फिर टूलकिट से धारदार हथियार निकालता है और महिला का गला काट देता है। वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी हथियार वापस अपनी टूलकिट में रखता है और वहां से चला जाता है। डीसीपी (द्वारका) शंकर चौधरी ने बताया कि रविवार रात करीब 10.20 बजे सूचना मिली कि डाबरी के सोम बाजार रोड पर एक महिला पर चाकू से हमला किया गया है। घटना के बाद आरोपी ने भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसका पीछा किया। इस बीच एक पीसीआर वैन मौके पर पहुंची और दिलीप को नशे की हालत में पकड़ लिया।

गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया और आरोपी को उनके हवाले करने की मांग की। हालांकि दिलीप को भीड़ से बचा लिया गया और थाने ले जाया गया और गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार भी जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पेशे से प्लंबर दिलीप ने खुलासा किया कि वह विभा से सिगरेट और किराना का सामान खरीदता था और उस पर पिछली खरीद से कुछ पैसे बकाया थे। रविवार शाम को महिला ने दिलीप से बकाया रुपये का भुगतान करे, जिसके कारण झगड़ा हुआ था। पुलिस ने कहा कि बहस के दौरान उसने विभा का गला काट दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस पर पथराव करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत एक अलग मामला भी दर्ज किया गया है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली : अवैध हुक्का बार का भंडाफोड़, 8 लोगों को हिरासत में लिया  

दिल्ली पुलिस ने राजधानी के विजय विहार इलाके में अवैध रूप से चलाये जा रहे एक हुक्का बार का भंडाफोड़ कर उसके दो मालिकों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हुक्का बार के मालिकों की पहचान हरदीप सिंह ठाकुर (24) और गौतम जुनेजा (20) के रूप में की गई है। दोनों ही विजय विहार के रहने वाले हैं। गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों की पहचान कशिश अरोड़ा (28), नवीन कुमार (26), रूपेश (26), ऋषभ गांधी (26), वैभव जैतक (23) और संजय (25) के रूप में की गई है।

ALSO VISIT:

दीप माला गुप्ता

एडिटर: दीप माला गुप्ता

दीप माला गुप्ता रिपोर्टर, एंकर एवं वीडियो न्यूज़ एडिटर हैं। इन्होने जर्नलिजम में डिप्लोमा किया है। आप hindustan18.com के लिए रिपोर्टिंग एवं स्क्रिप्ट लिखने का कार्य करती हैं।

Next Post

व्हॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनियाभर मे बंद लगभग 6 घंटे बाधित रहने के बाद फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम सेवाएं आंशिक रूप से फिर शुरू : रिपोर्ट

Tue Oct 5 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. व्हॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनियाभर मे बंद लगभग 6 घंटे बाधित रहने के बाद फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम सेवाएं आंशिक रूप से फिर शुरू : रिपोर्ट     […]
error: Content is protected !!